दबंगों को चिन्हित कर खाली कराएं ग्राम समाज की भूमि फरियाद सुनते सीडीओ डा0 राजेन्द्र पैसिंया ज्वाइन्ट मजिस्टेट अमित आसेरी व अन्य

कायमगंज:
मुख्य विकास अधिकारी डा0 राजेन्द्र पैंसिया ने सभी अधिनस्थों को निर्देश दिए कि प्रत्येक गांव में दबंगों द्वारा ग्राम पंचायत की कब्जा की गई भूमि को शीघ्र खाली कराएं और उस पर पार्क आदि का निर्माण कराना सुनिश्चित करें। यह निर्देश उन्होंने आज सम्पूर्ण समाधान दिवस के मौके पर तहसील सभागार में दिए।
उन्होंने कहा कि कब्जा की गई भूमि को दबंगों से हर हाल में मुक्त कराएं तथा उन्हें चिन्हित करते हुए उनके खिलाफ कार्रवाई भी करें। मुक्त कराई गई भूमि पर पार्क,जिम एवं खेलू कूद का मैदान बनाया जाए। इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के लक्ष्मीशंकर जोशी ने शिकायत की कि गनीपुर जोगपुर गांव स्थित टिकैत पंचायतीराज गौसेवा केन्द्र की जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया है। जिसे शीघ्र मुक्त कराया जाए। गांव दुबरी की रहने वाली वयोवृद्ध महिला रामदुलारी ने शिकायत की कि उसके पति निरंजन सिंह की दस जनवरी 2012 को मौत हो चुकी है। लेकिन उसे आज तक सेक्रेेटरी द्वारा मृत्यु प्रमाणपत्र नहीं दिया गया। उसका आरोप है कि सेक्रेटरी ने मेरे पति की दूसरी पत्नी सियावती को यह प्रमाणपत्र दे दिया। प्रमाणपत्र के अभाव में मैं अपने पति की विरासत के लिए भटक रही हॅू। इस पर सीडीओ ने दो दिन के भीतर खण्ड विकास अधिकारी शमसाबाद को इस प्रकरण को सुलझाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर ज्वाइन्ट मजिस्टेªट अमित आसेरी,तहसीलदार भूपाल सिंह सहित सम्बन्धि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।