नए बजट में स्वास्थ्य पर जोर, मेडिकल क्षेत्र में आएगी क्रान्ति- डा0अरशद मंसूरी
कायमगंज,
भारतीय जनता पार्टी अल्पसंख्यक मोर्चा के जिलाध्यक्ष डा0 अरशद मंसूरी ने कहा  up के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वास्थ्य पर सबसे अधिक जोर दिया है। स्वास्थ्य के लिए उन्होंने 15,690 करोड की सौगात दी है। जिससे 13 नए मेडिकल कालेज खोलने के साथ-साथ चिकित्सा क्षेत्र में रिसर्च पर जोर दिया जाएगा। बजट की सराहना करते हुए कहा कि हरदोई ,फतेहपुर,कानपुर देहात,औरेया,आदि में नए मेडिकल कालेज खुलने से चिकित्सा क्षेत्र में क्रान्ति आएगी। यहीं नही उत्तर प्रदेश सरकार ने गोरखपुर प्रयागराज ,मेरठ व झांसी मंे मेट्रो की घोषणाएं की है। कानपुर मेट्रो को 358 करोड रूपए प्रदान किए है।। इन शहरों के विकास में तेजी आएगी। अल्पसंख्यक बाहुल्य क्षेत्रों मे शिक्षा स्वच्छता,पेयजल, तथा मूलभूत सुविधाओं के लिए 783 करोड मान्यता प्राप्त मदरसों के लिए 479 करोड़ की व्यवस्था की गई है। यह बजट आमजनता के लिए बहुत ही सराहनीय रहा है।

कायमगंज
एक मकान के बराबर में तीन लोग लघुशंका कर रहे थे। मकान मालिक ने समझा कि कोई चोर तो नहीं है। उन्होंने उन तीनों को पकड़ लिया। तीनो के साथ मारपीट कर दी। बाद में डायल 112पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आई।
नगर क्षेत्र के गांव मीरगंज निवासीगण धर्मेन्द्र व ब्रहम्मानन्द के मकान के पास गांव कलाखेल निवासी गुरूदेव,भूरे पुत्रगण रामचरन तथा उनका बटाईदार रामआसरे निवासी नगला थला बीती रात शराब के नशे में लघुशंका कर रहे थे। इसी दौरान मकान मालिक को लगा कहीं यह चोर तो नहीं हैं। इसी बात को लेकर आस-पास के लोग एकत्र हो गए। उन तीनों के साथ मारपीट कर दी। धर्मेन्द्र ने 112 डायल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस पांचों लोगों को थाने ले आई। जब कोतवाली प्रभारी डा0विनय प्रकाश राय ने जब पांचों से वार्ता की तो पता चला कि यह तीनों लोग फर्रूखाबाद में आलू बेच कर आए थे। रास्ते में फैजबाग स्थित दारू के ठेके से इन तीनों ने शराब पी ली। टैक्टर चालक ने इन तीनों को कलाखेल के पास उतार दिया। वह पैदल घर जा रहे थे। तभी मीरगंज के पास यह तीनों लघुशंका करने लगे। जिससे गलती फहमी होने के कारण इन लोगों की मारपीट कर दी। समाचार लिखे जाने तक कोई भी कानूनी कार्रवाई नही की गई थी।

अधिवक्ता द्वारा बच्चा छीनवाने पर महिला के पति के साथ मारपीट
कायमगंज
तहसील कायमगंज स्थित मुसिंफ कोर्ट में दो अधिवक्ताआंे के बीच कहासुनी हो गई। दूसरे पक्ष के अधिवक्ता ने पहले पक्ष के क्लाइन्ट से बच्चा छीन लिया। इसी बात को लेकर दूसरे पक्ष के अधिवक्ता ने पहले पक्ष के क्लाइन्ट के साथ मारपीट कर दी। नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।
आपको बताते चलें मुसिंफ कोर्ट के एक अधिवक्ता के पास महिला ने अपनी फरियाद रखी थी। जिसका वह निस्तारण कराने में लगे हुए थे। चूंकि मंगलवार को दोनों पक्षों की तारीख थी। दोनों पक्ष कोर्ट में आए हुए थे। दूसरे पक्ष से महिला तथा पहले पक्ष से महिला का पति था। उसके साथ एक बालक था। जिसको समझौता परिवार सुलह समझौता केन्द्र में हुआ था। बच्चे को पति के सुपुर्द किया गया था। महिला पक्ष के अधिवक्ता ने उस पक्ष के पति से बच्चा छीन लिया। जिसका विरोध किया गया था। इसी बात को लेकर अधिवक्ता ने महिला के पति के साथ मारपीट कर दी। यह चर्चा का विषय बना हुआ है।

अज्ञात चोर घर में घुसे,लाखों के जेबरात चोरी
कायमगंज
अज्ञात चोरों ने दीवार फांदकर घर के अन्दर प्रवेश कर गए। चोरों ने सेफ का ताला तोड़कर लाखों रूपए के जेबरात चुरा ले गए।
क्षेत्र के गांव नरसिंहपुर निवासी धीरेन्द्र सिंह पुत्र बदले ने अपने पुत्र शशी गंगवार की शादी दो माह पूर्व की थी। पिता व उसका परिवार ऊपर-नीचे रहता है। पड़ोस की छत से दीवार फांद कर बीती रात अज्ञात चोर घर के अन्दर प्रवेश कर गए। कमरे का ताला तोड़कर सेफ में रखे दोनों परिवारों को सोने चांदी के जेबरात चुरा ले गए। गृहस्वामी के अनुसार जिनकी कीमत लाखों रूपए में है। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल शुरू कर दी। समाचार लिखे जाने तक चोरी को मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।

बाइक से फिसल कर युवक घायल
कायमगंज
बाइक फिसली एक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। कम्पिल क्षेत्र के गांव बलीपुर गढ़ी निवासी श्यामानन्द का 17 वर्षीय पुत्र सूर्यकान्त गांव से कम्पिल जा रहा था। तभी उसकी बाइक अनियन्त्रित हो कर गिर गई जिससे वह गम्भीर रूप से घायल हो गया। परिजन उपचार के लिए उसे सीएचसी लाए। जहां से चिकित्सक ने उसे लोहिया अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।

करंट से मासूम घायल
कायमगं

विद्युत करंट से सात वर्षीय बालक झुलस गया।
नगर से सटे गांव लालपुर पट्टी निवासी फूलचन्द्र का सात वर्षीय पुत्र अनूप खेल रहा था। अचानक उसने घर पर लगे स्विच से प्लग खींच लिया। करंट की चपेट में आकर वह झुलस गया। उपचार के लिए उसे सीएचसी लाया गया।

वाहन की टक्कर से महिला घायल
कम्पिल
रोड क्रास करते समय एक महिला को अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे वह घायल हो गई।
क्षेत्र के गांव बहवलपुर निवासी असर्फीलाल की 71 वर्षीय पत्नी राजवती आज बुधवार को सड़क पार कर रही थीं। इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे तेज रफ्तार वाहन ने टक्कर मार दी। वह घायल हो गई। जिन्हे सीएचसी कायमगंज लाया गया।

बाइक से गिरकर स्वास्थ्यकर्मी घायल
कायमगंज
मोबाइल पर वार्ता करते समय बाइक अनियन्त्रित होकर पलट गई। जिससे स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गया।
क्षेत्र के गांव पचरोली निवासी अशोक राजपूत सीएचसी में काम करता है वह ग्राम बरखेड़ा से वापस आ रहा था। तभी किसी ने उसके मोबाइल पर काल कर दी। उसे रिसीव करते समय उसकी बाइक अनियन्त्रित होकर गिर गई। जिससे वह घायल हो गया। उपचार के लिए सीएचसी लाया गया।

सुकन्या खाते में रूपए डालने के नाम पर हजारों की ठगी
कायमगंज,
सुकन्या योजना के बहाने किसी ने मोबाइल के द्वारा ठगी करने का मामला प्रकाश में आया है। जिसमें ठग द्वारा युवक से हजारों की ठगी कर ली गई।
कायमगंज क्षेत्र के गांव बार्डर स्थित ब्राहिम्मपुर जागीर निवासी विनीत द्वारा दिए प्रार्थनपत्र में कहा गया है कि उसने अपनी एक वर्षीय पुत्री का सुकन्या योजना के अन्तर्गत खाता खुलवाया था। 18 फरवरी 2020 को पंकज तिवारी मो0नम्बर 8052927472 से प्रार्थी के नम्बर पर 7388445830 काल आई जिसमें खाते में तीन लाख पैतालिस हजार रूपए भेजे जाने की बात कह प्रार्थी से खाता संख्या 31990100015234 में झांसे से दो बार दस दस हजार रूपए डलवा लिए। जब प्रार्थी ने उनसे बात की तो तो व्यक्ति ने उससे पन्द्रह हजार रूपए की और मांग की तब जाकर उसे अपने साथ ठगी होने का एहसास हुआ। उसने कोतवाली प्रभारी से उक्त युवक के खिलाफ कार्रवाई करने व ठगी हुए रूपए दिलाए जाने की मांग की।