फर्रुखाबाद। फतेहगढ़ के बेवर रोड भोलेपुर स्थित 132केवी उपकेंद्र के निकट स्थित मिलेट्री फीडर के 10एमवीए ट्रांसफार्मर में धमाके के साथ आग लग गई। कुछ ही पलों में आग ने विकराल रूप ले लिया। सूचना पर दो दमकल की गाड़ियां आग बुझाने पहुंची। हालांकि बेकाबू आग को देर रात तक बुझाने का प्रयास चलता रहा। इस दौरान 18 विद्युत उपकेंद्र बंद रहे।
रात करीब 9.30 बजे मिलेट्री फीडर पर आए फाल्ट से ट्रांसफार्मर में तेज धमाका हुआ और आग लग गई। इससे घबरा विद्युत कर्मचारी वहां से शोर मचाते हुए भाग खड़े हुए। 132केवी उपकेेंद्र से जुड़े 33केवी के सभी 18 विद्युत उपकेंद्र की आपूर्ति बंद कर दी गई। कर्मचारियों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग ने और विकराल रूप ले लिया।
धू-धू कर लपटें देख फायरब्रिगेड को सूचना दी गई। हालांकि कुछ ही देर में दो दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। देर रात तक आग बुझाने का प्रयास चलता रहा। वहीं 18 विद्युत उपकेंद्र बंद होने से उपभोक्ता भीषण गर्मी में बिलबिलाते रहे। अधिशासी अभियंता नगरीय आरबी यादव ने बताया कि करीब 10.30 बजे आग पर काबू पा लिया गया। आग से ट्रांसफार्मर जलने के साथ पैनल भी जल गए हैं।