सीएम योगी का निर्देश: हर दिन डेढ़ से पौने दो लाख कोविड-19 टेस्ट कराएं

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोविड-19 की मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी क्षमता से किया जाए। कोविड-19 के 1.5 लाख से 1.75 लाख टेस्ट प्रतिदिन किए जाएं। इनमें से 40 प्रतिशत टेस्ट आरटीपीसीआर विधि से और शेष 60 प्रतिशत टेस्ट रेपिड एण्टीजन विधि से किए जाए। उन्होंने कान्टेक्ट ट्रेसिंग के कार्य को पूरी गति से संचालित करने के निर्देश भी दिए हैं

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी जनपदों में इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किया जाए। जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा सुबह कोविड अस्पताल में और शाम को इण्टीग्रेटेड कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर में प्रतिदिन अनिवार्य रूप से समीक्षा बैठक की जाए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 से एक से अधिक मृत्यु वाले जिलों के जिलाधिकारियों से मुख्य सचिव कार्यालय और मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा विस्तृत जानकारी की जाए। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य इन जिलों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों से और अपर मुख्य सचिव चिकित्सा शिक्षा चिकित्सा संस्थानों के प्रधानाचार्य से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संवाद करें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम का व्यापक उपयोग करते हुए लोगों को कोविड-19 से बचाव के संबंध में जागरूक किया जाए। आईसीयू बेड की संख्या में वृद्धि की आवश्यकता का आकलन करते हुए समय से जरूरी कदम उठाए जाएं।