UP के सरकारी अस्पताल का हाल- ऑन कैमरा नाबालिग लड़की की लाश नोचता रहा कुत्ता, VIDEO हुआ वायरल  वही अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक स्वीपर और एक वार्ड ब्वॉय को सस्पेंड कर दिया है.

उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में फिर से बदइंतजामी और बदहाली की तस्वीर सामने आई है. राज्य के पश्चिमी इलाके के संभल जिले के सरकारी अस्पताल में आवारा कुत्ता सड़क दुर्घटना में मारी गई एक नाबालिग बच्ची की लाश को नोचता दिखा. इसका वीडियो वायरल होने पर लोगों में रोष है. यह घटना गुरुवार की है, जब लड़की सड़क दुर्घटना के बाद अस्पताल लाई गई थी. यह साफ नहीं हो सका है कि लड़की की मौत अस्पताल में हुई है या अस्पताल लाने से पहले ही हो गई थी.

सोशल मीडिया पर वायरल 20 सेकेंड के वीडियो क्लिप में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि सफेद चादर में ढकी हुई लाश को एक कुत्ता नोच रहा है. लाश अस्पताल परिसर में ही एक सीढ़ी के नीचे स्ट्रेचर पर एकांत इलाके में दिख रही है.

समाचार एजेंसी ANI से नाबालिग लड़की के पिता ने कहा, “1.5 घंटे के तक किसी ने लड़की को हाथ नहीं लगाया था. यह अस्पताल की लापरवाही है.” वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि वहां आवारा कुत्तों का खतरा बना रहता है. इसके लिए स्थानीय अधिकारियों को पत्र लिया गया है लेकिन उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई. हालांकि, अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक ने दावा किया कि इस मामले में उन्हें दोष नहीं दिया जा सकता.

अस्पताल प्रशासन का कहना है कि चूंकि लड़की का परिवार पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं चाहता था, इसलिए अंतिम संस्कार के लिए लाश उन्हें सौंप दी गई थी और वे लोग इसे ले जा रहे थे. उन्होंने इसे कुछ देर के लिए छोड़ा होगा, तभी ये घटना हुई. अस्पताल प्रबंधन ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए एक स्वीपर और एक वार्ड ब्वॉय को सस्पेंड कर दिया है. इधर, समाजवादी पार्टी ने एक ट्वीट में इस घटना को ‘भयानक’ बताया है और जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.