यूपी में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 30317 नए मामले सामने आए हैं और 38826 लोग अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर वापस गए हैं। वहीं, 303 लोगों की मौत हुई है। हालांकि ये सरकारी आकड़े है,  प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कल  2,66,326 सैंपल्स की जांच की गई। अब तक प्रदेश में 4,10,64,661 टेस्ट किए जा चुके हैं।
वहीं, यूपी में आज से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का सात जिलों में टीकाकरण शुरू हो गया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ टीकाकरण अभियान का जायजा लेने के लिए लखनऊ के गोलागंज स्थित अवंतीबाई (डफरिन) हॉस्पिटल पहुंचे और यहां टीका लगवाने वाले युवाओं से बातचीत कर उनका हालचाल लिया।

पहले चरण में 9 हजार से अधिक सक्रिय केस वाले जिलों लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, बरेली और मेरठ में वैक्सीनेशन किया जा रहा है। वैक्सीनेशन के लिए जिन्होंने कोविन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर पंजीकरण करा लिया है, उनके लिए शुक्रवार शाम से स्लॉट ओपन कर दिया गया।

टीकाकरण प्रभारी डॉ अजय घई ने बताया कि 45 पार वाले लोगों का टीकाकरण पहले की तरह चलता रहेगा। पहले से बनाए गए बूथ चलते रहेंगे। 18 से 44 साल वालों के लिए अलग बूथ बनाए गए हैं। अब कुल बूथों की संख्या करीब सात हजार हो गई है।